गोली लगने की बात से अनजान गर्भवती महिला, प्रसव के दौरान पेट से निकली गोली, जच्चा-बच्चा सुरक्षित

punjabkesari.in Wednesday, Jul 31, 2019 - 05:57 PM (IST)

पटनाः जाको राखे साइयां, मार सके न कोय...कहावत को चरितार्थ करता हुआ एक मामला बिहार के हाजीपुर से सामने आया है। प्रसव के दौरान डॉक्टरों ने युवती के पेट से गोली निकाली। हैरानी वाली बात यह है कि युवती को पता ही नहीं चला कि उसे गोली कब और कैसे लगी और इस हादसे के बाद भी जज्चा और बच्चा बिल्कुल सुरक्षित है।

जानकारी के अनुसार, बीते दिन एक गर्भवती युवती रूपा कुमारी के पेट से खून निकलता देख परिजनों ने उसे मामूली जख्म समझा तथा मरहम-पट्टी कर छोड़ दिया गया। इसके बाद भी जब दर्द बढ़ा तो घरवालों ने इसे प्रसव का दर्द समझकर युवती को अस्पताल में भर्ती करवाया। डॉक्टरों के ऑपरेशन के दौरान युवती के पेट से 315 बोर की गोली निकाली जिसे देखकर डॉक्टर भी हैरान हो गए।

इस बारे में जब युवती से पूछा गया तो उसने बताया कि उसे गोली लगने के बारे में कोई जानकारी नहीं है। इतने बड़े हादसे के बाद भी युवती और उसके गर्भ में पल रहा बच्‍चा सुरक्षित है। वहीं इस पर डॉक्टरों का भी यही कहना है कि बच्चा और मां का बचना किसी चमत्कार से कम नहीं है। वैशाली के औद्योगिक थाना क्षेत्र स्थित सुल्तानपुर की इस घटना के बारे में जिसने भी सुना उसने यही कहा कि जाको राखे साइयां मार सके न कोय।

prachi