बिहार में NDA का सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय, कल हो सकता है ऐलान!

punjabkesari.in Friday, Dec 21, 2018 - 06:10 PM (IST)

नई दिल्ली/पटनाः 2019 लोकसभा चुनावों के तहत सीट बंटवारे को लेकर बिहार एनडीए में सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। इसी क्रम में शुक्रवार को सीएम नीतीश दिल्ली आ रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, शनिवार को सीएम नीतीश कुमार, रामविलास पासवान और अमित की मुलाकात हो सकती है। इस मुलाकात के दौरान वह एनडीए में सीट शेयरिंग का ऐलान कर सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार, एनडीए में सीट बंटवारे का फॉर्मूला तय हो गया है। भाजपा और जदयू 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। वहीं रामविलास पासवान की लोजपा बिहार में पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी। यूपी और झारखंड में लोकसभा की एक और असम में राज्यसभा की एक सीट लोजपा को मिल सकती है।

वहीं सीट बंटवारे को लेकर बिहार एनडीए से नाराज चल रही लोजपा के अध्यक्ष रामविलास पासवान और उनके बेटे चिराग पासवान ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ मुलाकात की। इस पर सूत्रों का कहना है कि रामविलास पासवान एनडीए का हिस्सा बने रहेंगे। संसद भवन में हुई बैठक में सीट शेयरिंग पर अंतिम फॉर्मूला तैयार कर लिया गया है। 

रामविलास पासवान, पशुपति कुमार, चिराग पासवान और रामचंद्र पासवान की अरूण जेटली के साथ मुलाकात हुई। संसद भवन में हुई इस बैठक में बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव और बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय भी मौजूद थे। इससे पहले गुरुवार को रामविलास पासवान और चिराग पासवान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिले थे। 

prachi