...जब बोरी में 1, 2 और 5 के सिक्के भरकर नॉमिनेशन फॉर्म खरीदने पहुंचा उम्मीदवार

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2019 - 04:30 PM (IST)

नालंदाः लोकसभा चुनावों को लेकर नामांकन भरने का दौर जारी है। इसी बीच बिहार के नालंदा जिले में जब बीएसपी प्रत्याशी नामांकन करने पहुंचा तो सुरक्षा कर्मियों से लेकर निर्वाचन शाखा के अधिकारियों तक सभी हैरान रह गए। दरअसल बीएसपी प्रत्याशी शशि कुमार बोरे में 25 हजार के सिक्के लेकर पर्चा दाखिल करने पहुंचे।

बीएसपी प्रत्याशी शशि कुमार चार बोरे लेकर नामांकन करने पहुंचे। समाहरणालय के मुख्य गेट पर सुरक्षाकर्मियों ने जब जांच की तो वह झोले में सिक्के देखकर दंग रह गए। इसके बाद शशि कुमार के सभी झोले जाकर अधिकारियों के सामने रख दिए। 25000 की इस जमानत राशि में एक, दो और पांच के सिक्के थे जिसे गिनने में अधिकारियों के पसीने छूट गए।

सिक्कों के रूप में जमानत राशि देने का कारण पूछने पर बसपा प्रत्याशी ने बताया कि दुकानदार से लेकर बैंक तक भारतीय मुद्रा को लेने में आनाकानी करते है जिससे आम जनता को बहुत परेशानी होती है। यह भारतीय मुद्रा का अपमान भी है।

बीएसपी प्रत्याशी का कहना है कि इसके कारण उन्होंने लोगों से चंदा इकट्ठा करने का काम किया। लोगों ने आशीर्वाद के रूप में उन्हें जो सिक्के दिए उसे लेकर वो नामांकन का पर्चा खरीदने पहुंचे। नियमानुसार भारतीय मुद्रा को लेने से सरकारी दफ्तर इंकार नही कर सकता इसलिए कर्मियों को 25000 रुपए के सिक्के जमानत राशि के रूप में लेने पड़े।

prachi