AK 47 बरामदगी मामले में आतंकी घोषित हो सकते हैं अनंत सिंह, UAPA के तहत केस दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 11:50 AM (IST)

पटनाः बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। पैतृक आवास से छापेमारी के दौरान एके 47 और हैंड ग्रेनेड बरामद होने के मामले में अनंत सिंह पर केस दर्ज किया गया है। यूएपीए बिल के तहत अनंत सिंह के खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके चलते सरकार उन्हें आतंकवादी घोषित कर सकती है।

जानकारी के अनुसार, अनंत सिंह के खिलाफ पटना जिले के बाढ़ थाना में आर्म्स एक्ट, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) और विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार अब इस मामले की जांच में स्पेशल टॉस्क फोर्स के साथ ही एनआईए की टीम भी जुट गई है।

कहा जा रहा है कि एटीएस की टीम अनंत सिंह के पैतृक गांव नदवां जाएगी। एएसपी लिपि सिंह अनंत सिंह के खिलाफ आरोपों की जांच करेंगी। यूएपीए बिल के तहत सरकार अनंत सिंह को आतंकवादी घोषित कर सकती है। यूएपीए बिल के तहत केंद्र सरकार किसी भी संगठन को आतंकी संगठन घोषित कर सकती है। इसके अलावा सरकार व्यक्तिगत रूप से किसी शख्स को भी आतंकवादी घोषित कर सकती है।

बता दें कि शुक्रवार को पुलिस के द्वारा नदवां में अनंत सिंह के पैतृक गांव में छापेमारी की गई थी। इस दौरान उनके घर से एके 47 और हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया। वहीं विधायक ने अपने पैतृक मकान पर छापेमारी पर नाराजगी भरी प्रतिक्रिया जताई और आरोप लगाया कि जदयू सांसद ललन सिंह के इशारे पर उनके खिलाफ षड्यंत्र रचा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static