विवादित बयान देकर बुरे फंसे गिरिराज सिंह, आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2019 - 10:31 AM (IST)

बेगूसराय/पटनाः बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से राजग प्रत्याशी गिरिराज सिंह की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। गिरिराज सिंह की ओर से बुधवार को एक चुनावी सभा के दौरान दिए गए विवादित बयान पर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी राहुल कुमार ने संज्ञान लेते हुए गुरुवार को नगर थाने में गिरिराज के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी राहुल कुमार ने गुरुवार को बताया कि 24 अप्रैल को जीडी कॉलेज में भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह ने अपने चुनावी सभा में संबोधन के क्रम में अल्पसंख्यकों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाला बयान दिया था। जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि गिरिराज का बयान ल्पसंख्यकों के धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने वाला है जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है।

इसके चलते गिरिराज के खिलाफ जनप्रतिनिधित्व कानून 1951 की धारा 125 एवं 123, भादवि की धारा 153 ए, 153 बी, 295 ए, 171 सी, 188, 298 तथा 505 दो के तहत गुरुवार को नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई।

बता दें कि गिरिराज सिंह ने कहा था जो वंदेमातरम नहीं कह सकता, जो भारत की मातृभूमि को नमन नहीं कर सकता वो इस बात को याद रखें कि गिरिराज के नाना-दादा सिमरिया घाट में गंगा नदी के किनारे मरे, उसी भूमि पर कोई कब्र नहीं बनाया लेकिन तुम्हें तो तीन हाथ जगह चाहिए. तुम ऐसा नहीं कर पाओगे तो देश तुम्हें कभी माफ नहीं करेगा।

prachi