प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के खिलाफ मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Dec 08, 2019 - 12:55 PM (IST)

मुजफ्फरपुरः प्याज की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी ने देश के आम लोगों के खाने का जायका और बजट दोनों ही बिगाड़ दिया है। अब केंद्रीय खाद्य संरक्षण मंत्री रामविलास पासवान प्याज की बढ़ती कीमतों के बीच फंसते हुए नजर आ रहे हैं। उनके खिलाफ मुजफ्फरपुर में परिवाद दायर किया गया है।

शनिवार को मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में मिठनपुरा इलाके में रहने वाले राजू नैय्यर ने रामविलास पासवान के खिलाफ यह परिवाद दायर किया। इस मामले की सुनवाई 12 दिसंबर को होगी। परिवाद में कहा गया है कि 6 दिसंबर को टीवी चैनलों पर केंद्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री रामविलास पासवान का बयान प्रसारित किया जा रहा था। इसमें प्याज को लेकर उनके द्वारा दिया जाने वाला बयान जनता को गुमराह करने वाला था। जनता को गुमराह कर प्याज की कालाबाजारी करवाई जा रही है।

गौरतलब है कि इस साल मानसून सीजन के आखिर में हुई भारी बारिश के कारण देश के सबसे बड़े प्याज उत्पादक राज्य महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में प्याज की फसल खराब हो गई जिसके चलते देशभर में प्याज की किल्लत हो गई है। कई जगहों पर प्याज की कीमत 100 रुपए पार पहुंच चुकी है। केंद्र सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी प्याज के दाम कम नहीं हो पा रहे हैं जिसको लेकर लोगों की नाराजगी बढ़ती जा रही है।

prachi