ब्रजेश ठाकुर के बच्चों ने SC के जज को लिखा पत्र, कहा- उनके पिता को किया जा रहा प्रताड़ित

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 06:56 PM (IST)

पटनाः बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बच्चों ने सुप्रीम कोर्ट के जज को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने पटियाला जेल में कैद उनके पति को प्रताड़ित करने की बात कही है। इसके चलते कोर्ट ने ब्रजेश ठाकुर की मेडिकल जांच का आदेश दिया है।

दरअसल ब्रजेश ठाकुर के बच्चे निकिता आनंद और राहुल आनंद ने सुप्रीम कोर्ट के जज को पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कहा कि उनके पिता की तबीयत ठीक नहीं है। पटियाला जेल में उनके पिता को मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। इस पत्र के बाद सुप्रीम कोर्ट ने ब्रजेश ठाकुर की मेडिकल जांच करवाने का आदेश देते हुए सोमवार तक रिपोर्ट जमा करने को कहा है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ही ब्रजेश ठाकुर को 31 अक्टूबर को भागलपुर की जेल से पंजाब के पटियाला स्थित नाभा जेल में शिफ्ट किया गया था। सुप्रीम कोेर्ट लगातार इस मामले की मॉनिटरिंग करते हुए बिहार सरकार को फटकार लगाता रहा है।

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में बच्चियों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला उजागर हुआ था। इसके बाद बालिका गृह को चलाने वाले एनजीओ के संचालक ब्रजेश ठाकुर को इस मामले में मुख्य आरोपी बनाया गया है।

prachi