लोकसभा चुनावः नई सरकार में मंत्री बन सकते हैं चिराग पासवान, पिता रामविलास ने जताई उम्मीद

punjabkesari.in Monday, May 20, 2019 - 12:37 PM (IST)

पटनाः लोजपा संसदीय दल के नेता चिराग पासवान नई सरकार में मंत्री बन सकते हैं। दरअसल, लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बेटे चिराग के लिए मंत्री पद की उम्मीद जताई है। साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए को 34 सीट मिलने का अनुमान है।

बता दें कि, रविवार को लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में बिहार की आठ सीटों पर 53.55% वोटिंग के साथ 2019 लोकसभा की चुनावी जंग खत्म हो गई। सातवें चरण में नालंदा, पटना साहिब, पाटलीपुत्र, आरा, बक्सर, सासाराम, काराकाट और जहानाबाद में वोटिंग हुई। 1.52 करोड़ मतदाताओं में से 53.55 प्रतिशत ने वोट कर चार केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, राजकुमार सिंह, अश्विनी चौबे और रामकृपाल यादव समेत 157 प्रत्याशियों की चुनावी किस्मत को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद कर दिया। इसके साथ ही राज्य की सभी 40 सीटों के लिए जनता का फैसला ईवीएम में लॉक हो गया है। अब 23 मई को मतों की गिनती होगी।

उल्लेखनीय है कि इस बार के चुनाव में खुद रामविलास पासवान चुनावी मैदान में नहीं उतरे। बिहार एनडीए के घटक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने उन्हें राज्यसभा भेजने का वादा किया है।

Deepika Rajput