अखिलेश के बाद अब ज्योति की मदद के लिए आगे आए चिराग, दिए 51 हजार रुपए

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 02:22 PM (IST)

 

पटनाः लॉकडाउन के बीच अपने घायल पिता को साइकिल पर बैठाकर 1200 किलोमीटर का सफर तय करने वाली ज्योति इन दिनों काफी चर्चा में है। उसके जज्बे की कहानी सुनकर बड़े-बड़े लोग उसकी मदद के लिए आगे आए हैं। इसी बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बाद अब जमुई सांसद चिराग पासवान ज्योति की मदद के लिए आगे आए हैं।

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने फोन पर ज्योति और उसके पिता मोहन पासवान से बातचीत की। उन्होंने ज्योति को उसकी बहादुरी के लिए बधाई दी। साथ ही उसे पढ़ाई करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि उन्हें पैसे की चिंता करने की जरुरत नहीं है।

ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई का उठाया जिम्मा
वहीं चिराग पासवान ने कहा कि ज्योति की मदद के लिए 51 हजार रुपए दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस बहादुर बच्ची की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएंगे। साथ ही उन्होंने ज्योति की ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई का खर्च उठाने की भी जिम्मेदारी ली।

रविशंकर और रामविलास ने केंद्र स्तर पर की पहल
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और रामविलास पासवान ने ज्योति की मदद के लिए केंद्र सरकार के स्तर पर पहल की है। रविशंकर प्रसाद ने केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू से बात कर ज्योति को ट्रेनिंग और दूसरी सुविधाएं देने को कहा। रामविलास ने भी ऐसी ही मांग की। इसके बाद केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि वे ज्योति की मदद के लिए हर कदम उठाने को तैयार हैं।

बता दें कि इससे पहले अखिलेश यादव ने भी ज्योति के जज्बे को सलाम किया था। साथ ही उसे 1 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static