चिराग पासवान ने PM को लिखा खत, BHU को लेकर की यह मांग

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 12:12 PM (IST)

नई दिल्ली/ लखनऊः लोक जनशक्ति पार्टी अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय को लेकर पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने BHU में हो रहे निर्माण कार्यों की शिकायत कर मामले में हस्तक्षेप की मांग की है।

200 वृक्षों को काटने के दिये गए हैं निर्देश
बता दें कि प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में चिराग पासवान ने दावा किया कि BHU अपनी औषधियुक्त हरियाली के कारण प्रसिद्ध है और वहां हो रहे निर्माण कार्य के मद्देनजर 200 वृक्षों को काटने के निर्देश दिये गए हैं। जो कि सरासर गलत है। जब विश्वविद्यालय बना तब महामना मदन मोहन मालवीय की संकल्पना के अनुरूप औषधियुक्त, फलदार एवं छायादार पेड़ लगाये गए थे ताकि विश्वविद्यालय का वातावरण स्वच्छ बना रहे।

BHU को राष्ट्रीय महत्व की संस्था का दर्जा प्राप्त है, PM तत्काल करें हस्तक्षेप
लोजपा अध्यक्ष ने कहा कि संदर्भ में कुलपति को स्थानीय अध्यापकों द्वारा कई बार अवगत कराया गया है। यह महत्वपूर्ण है कि विश्वविद्यालय के पास खाली जमीनें है और वृक्ष काटने की जरूरत नहीं है, फिर भी उस खाली स्थान पर बहुमंजिला इमारत का निर्माण नहीं कराया जा रहा है। चिराग ने आरोप लगाया कि महामना की इस संकल्पना को ध्वस्त करने का प्रयास किया जा रहा है।

चिराग ने कहा कि BHU को राष्ट्रीय महत्व की संस्था का दर्जा प्राप्त है। अत: आपसे आग्रह है कि विश्वविद्यालय के मूल स्वरूप को अक्षुण्ण रखने के लिये तत्काल हस्तक्षेप करें।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static