चिराग ने PM को लिखा पत्र, कहा- आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई तब तक ना रोकी जाए जब तक...

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 11:55 AM (IST)

पटनाः जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर देश में गुस्से की लहर है। लोग पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पड़ोसी मुल्क को इस कायराना हमले का मुंहतोड़ जवाब देने की मांग कर रहे हैं। वहीं लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद की जड़ों पर हमला करने की अपील की है।

पासवान ने कहा कि पिछले 5 साल में देश तरक्की के राह पर आगे बढ़ा है। इससे पाकिस्तान परेशान हो गया है। पड़ोसी देश ने अब तक कई कायराना कृत्यों को अंजाम दिया, लेकिन पुलवामा की घटना ने राष्ट्र को खासकर युवा को आक्रोशित कर दिया है। उन्होंने लिखा कि मैंने समाचार पत्रों में सीआरपीएफ के कई शहीद जवानों की तस्वीरें देखीं और शोकसंतप्त परिवारों का दर्द महसूस किया। रांची में हमारी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की प्रस्तावित बैठक इस त्रासदी को देखते हुए शोक सभा में बदल गई और बाद में कार्यक्रम रद्द कर दिया गया।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की इस कायरना हरकत ने लोजपा कार्यकर्ताओं में बहुत गुस्सा पैदा कर दिया है। पासवान ने कहा, मैं इस पत्र के जरिए आपको पार्टी के कार्यकर्ताओं एवं पूरे राष्ट्र की भावनाओं से अवगत करा रहा हूं कि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद को उखाड़ फेंकने के लिए त्वरित कार्रवाई की जाए और इस बार यह अभियान तब तक न रोका जाए, जब तक एक भी आतंकवादी जिंदा है।

उल्लेखनीय है कि, गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में 20 साल में सबसे बड़ा आतंकी हमला हुआ। पुलवामा के अवंतिपुरा के गोरीपोरा इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियों ने आईइडी से हमला किया और फिर ताबड़तोड़ फायरिंग की। आईइडी ब्लास्ट में 40 जवान शहीद हो गए।

Deepika Rajput