लखनऊ में बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन का नागरिक अभिनंदन, राजनाथ सिंह ने कह दी ये बड़ी बात

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 11:35 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन का नागरिक अभिनंदन किया गया। अभिनंदन समारोह में उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित, उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पाण्डेय और लखनऊ की महापौर संयुक्ता भाटिया के अलावा राज्य सरकार के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, पार्षदों, गणमान्य नागरिकों, समाज के विभिन्न वर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया। 

इस मौके पर अत्यंत हल्के फुल्के माहौल में राजनाथ सिंह ने कहा,‘‘अगर मैं यहां लखनऊ से चुनाव ना लड़ता तो आप टंडन बिहार के राज्यपाल ना होते। टंडन कहां पीछे रहने वाले थे, उन्होंने अपने भाषण के दौरान मजाकिया अंदाज में कहा कि राजनाथ सिंह को डर है क्या कि वह (टंडन) फिर से लखनऊ से चुनाव ना लड़ जाएं ।‘‘लेकिन अब तो इस लायक ही नहीं छोड़ा कि आगे चुनाव लड़ पाऊं।


लालजी को मिलकर मिलता है सुकूनः राजनाथ 
राजनाथ ने कहा कि टंडन ने कार्यकर्ताओं का जितना मार्गदर्शन किया है, शायद किसी ने नहीं किया।‘‘सिर्फ एक वाक्य कहना चाहता हूं कि चाहे आप कितने तनाव में क्यों ना हों, टंडन को देखकर और मिलकर सुकून मिलता है। अनुकूल संवेदना होती और सुखद अनुभूति होती है। 

राज्यपाल बनने पर योगी ने टंडन को दी बधाई
इस मौके पर सीएम योगी ने टंडन को बधाई देते हुए कहा कि उनके सार्वजनिक जीवन का लाभ लखनऊ के साथ-साथ बिहार की जनता को भी मिलेगा। टंडन का लखनऊ से गहरा नाता रहा है। इसीलिए उन्हें लखनऊ का चलता-फिरता विश्वकोश कहा जाता है। योगी ने टंडन को राज्यपाल बनाए जाने के लिए राष्ट्रपति तथा प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि टंडन बिहार के बेहतर विकास में महत्वपूर्ण योगदान देंगे, जिससे प्रधानमंत्री के ‘न्यू इण्डिया’ के सपने को साकार करने में मदद मिलेगी।

टंडन का लखनऊ की जनता से है दिली लगावः नाईक
वहीं यूपी के राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि टंडन ने अपने सामाजिक कार्याें से लखनऊ में पहचान बनाई है। लखनऊ की जनता का उनसे दिली लगाव रहा है। टंडन ने अपने राजनीतिक जीवन का सफर एक सभासद के रूप में शुरू किया था और आज वे राज्यपाल जैसे संवैधानिक पद को सुशोभित कर रहे हैं। इस अवसर पर उन्होंने टंडन जी को ‘गाइड फाॅर गवर्नर्स’ पुस्तक भी भेंट की।

Ruby