तेजस्वी का दावा- 2019 में भाजपा को करना होगा हार का सामना, नही मिलेगा पूर्ण बहुमत

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 02:03 PM (IST)

पटनाः पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनावों में हार का सामना करेंगे। उन्होंने कहा कि एनडीए को तीनों राज्यों यूपी, बिहार और झारखंड में 134 में से 100 सीटों पर हार का सामना करना पड़ेगा। तेजस्वी ने यह बयान एक निजी चैनल में इंटरव्यू के दौरान दिया। 

बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा को इस हार का सामना महागठबंधन के कारण करना पड़ेगा। उन्होंने यूपी के उपचुनावों का उदाहरण देते हुए कहा कि गठबंधन काफी मजबूत स्थिति में है और गठबंधन की इसी मजबूती के कारण एनडीए को चुनावों में पूर्ण बहुमत हासिल नहीं होगी। विपक्ष से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के बारे में पूछने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि विपक्ष में किसी भी नेता ने प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनने का दावा नहीं किया है।

इस दौरान तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर भी जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पलटू चाचा हैं। पिता जी ने नीतीश चाचा को सीएम की कुर्सी पर बिठाया और चाचा ने उनके साथ ही धोखा किया। साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा के द्वारा भी सीएम नीतीश से चुन-चुनकर बदला लिया जा रहा है और अब राजद नीतीश चाचा की कोई मदद नहीं करेगा। 

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे राजनीतिक गलियारों में घमासान मचता हुआ दिखाई दे रहा है। बिहार एनडीए और महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर कोई औपचारिक घोषणा अभी नहीं की गई है। दोनों दल यह दावा कर रहे हैं कि सीटों के बंटवारे पर चर्चा हो चुकी है। 

prachi