CM नीतीश और राज्यपाल ने बसंत पंचमी की लोगों को दी शुभकामनाएं

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 01:39 PM (IST)

पटनाः बिहार के राज्यपाल फागु चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बसंत पंचमी एवं सरस्वती पूजा के पावन अवसर पर राज्य और देश के लोगों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है।

चौहान ने कहा कि ऋतुराज बसंत के शुभागमन के अवसर पर मां सरस्वती के पूजन-अर्चन-वंदन से समाज में विद्या, बुद्धि, विवेक, ज्ञान, कला, सछ्वावना और समरसता का विकास होता है। साथ ही राष्ट्र समृृद्धि और सुसंस्कृति के पथ पर अग्रसर होता है। उन्होंने राज्यवासियों से बसंत पंचमी पर्व को बंधुत्व और उल्लासपूर्वक मनाए जाने का अनुरोध किया है।

मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि लोग पूरे उत्साह एवं श्रद्धा के साथ ऋतुराज बसंत के आगमन पर बसंत पंचमी और ज्ञान की अधिष्ठात्री मां सरस्वती की पूजा आराधना करते हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि बिहार में ज्ञान का प्रकाश तेजी से फैलेगा और बिहार अपने पुराने गौरवशाली इतिहास को प्राप्त करने में सफल होगा।

नीतीश ने लोगों से आह्वान किया कि वे पारस्परिक सौहार्द्र के साथ बसंत पंचमी एवं सरस्वती पूजा के पर्व को मनाएं। साथ ही यह उम्मीद भी जताई कि यह पर्व समस्त प्रदेशवासियों के लिए सुख, शान्ति, समृद्धि और सौहार्द्र का अनुपम उपहार देगा और प्रदेश में ज्ञान का स्वर्णिम प्रकाश अधिकाधिक विस्तारित होगा।

Nitika