CM नीतीश की बिहारवासियों से अपील- ‘जनता कर्फ्यू'' का करें पालन

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 06:52 PM (IST)

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के लोगों से ‘जनता कर्फ्यू' का पालन करने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कहा कि लोगों का आपस में दूरी बनाए रखने के साथ ही सचेत रहना कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का सबसे अच्छा तरीका है।

नीतीश ने एक अणे मार्ग में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मुख्य सचिव दीपक कुमार, पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय एवं पटना के प्रमंडलीय आयुक्त सह सचिव परिवहन संजय कुमार अग्रवाल के साथ कोरोना वायरस से संबंधित तैयारियों को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने राज्यवासियों से अपील करते हुए कहा है कि कोरोना वायरस से पूरी मानव जाति संकट में है। हम सब इस महामारी का डटकर मुकाबला कर रहे हैं। आवश्यक सावधानियां भी बरती जा रही हैं किन्तु इस बीमारी की गंभीरता को देखते हुए प्रत्येक नागरिक का सचेत रहना नितान्त आवश्यक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का सबसे अच्छा उपाय सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक एवं आपसी दूरी बनाकर रहना) है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री 22 मार्च 2020 को जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है। हम बिहारवासियों से अपील करते हैं कि वे 22 मार्च 2020 (रविवार) को सुबह 07 बजे से रात्रि 09 बजे तक अपने घरों में रहकर जनता कर्फ्यू का पालन करें। हम यह भी अपील करते हैं कि जब 09 बजे रात्रि का समय समाप्त हो जाय तब भी यथासंभव घर में ही रहें। हर व्यक्ति की सतकर्ता ही कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव का उपाय है। इसका अनुभव हमें आने वाली चुनौतियों के लिए भी तैयार करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static