पवित्र रमजान पर CM नीतीश ने दी बधाई, इमारत-ए-शरिया ने लोगों से की ये अपील

punjabkesari.in Saturday, Apr 25, 2020 - 10:29 AM (IST)

पटनाः आज पवित्र रमजान का पहला दिन है। इसे लेकर इमारत-ए-शरिया ने लोगों से अपने-अपने घरों में नमाज पढ़ने की अपील की है। इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पवित्र रमजान महीने के प्रारम्भ होने पर राज्यवासियों, विशेष कर मुस्लिम समुदाय को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

इमारत-ए-शरिया ने जारी की गाइडलाइन
इमारत-ए-शरिया ने गाइडलाइन जारी करते हुए कहा रमजान में धर्म और कानून दोनों का पालन करें। अपने जारी बयान में शरिया ने कहा है कि इस पवित्र महीने की विशेष इबादतों में से एक तरावीह की नमाज है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में सरकार की तरफ से किसी भी प्रकार की सभा पर रोक लगाई गई है। इसलिए हम सब लोगों को लॉकडाउन का पालन करना अनिवार्य है।

घरों में ही करें अल्लाह की इबादत
इमारत-ए-शरिया ने कहा कि रमजान मुबारक का पवित्र महीना मुसलमानों के लिए अल्लाह की विशेष इबादत का महीना है। रमजान के पाक महीने में अपने रोजे, फर्ज नमाजें, तरावीह का एहतमाम अपने-अपने घरों में ही करें। अपने परिवार के अलावा दूसरे लोगों से शारीरिक दूरी बनाए रखें। मस्जिदों में जिस प्रकार लॉकडाउन के ऐलान के बाद दो-तीन अफराद नमाज अदा कर रहे हैं, उसी तरह अदा करते रहेंगे।

बता दें कि शुक्रवार को बिहार, झारखंड, उड़ीसा सहित देश के कई हिस्सों में रमजान माह का चांद देखा गया। चांद देखे जाने की घोषणा खानकाह मुजीबिया फुलवारीशरीफ के प्रशासक हजरत मौलाना शाह सैयद मिन्हाजउद्दीन कादरी ने की। इसके साथ ही शनिवार को रमजान माह की पहली तारीख यानी पहला रोजा रखे जाने का ऐलान किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static