अटल बिहारी वाजपेयी की हालत नाजुक, हाल जानने एम्स पहुंचे सीएम नीतीश

punjabkesari.in Thursday, Aug 16, 2018 - 04:49 PM (IST)

पटनाः देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भाजपा नेता अटल बिहारी वाजपेयी की तबीयत बुधवार को अचानक बिगड़ गई। वह पिछले काफी समय से दिल्ली के एम्स में भर्ती हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके स्वास्थ्य का हाल जानने एम्स पहुंच गए हैं। सीएम नीतीश के साथ उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी और पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव भी मौजूद हैं। 

नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के स्वास्थ्य की स्थिति अत्यंत नाजुक होने की सूचना प्राप्त हो रही है। ईश्वर से प्रार्थना है कि उनके स्वास्थ्य में सुधार हो। उन्होंने कहा कि मुझे व्यक्तिगत रुप से हमेशा अटल जी का विशेष स्नेह एवं मार्गदर्शन प्राप्त होता रहा है तथा उनसे सार्वजनिक जीवन की बारीकियों को समझने का मौका मिला है। वह मेरे लिए अभिभावक समान है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

अस्पताल में वाजपेयी को सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया है। एम्स की ओर से कुछ समय पहले जारी किए हेल्थ बुलेटिन के अनुसार उनके स्वास्थ्य में अभी तक कोई सुधार नहीं हुआ है। उनकी तबीयत अभी भी नाजुक बनी हुई है। कुछ समय के बाद दोबारा एम्स के द्वारा वाजपेयी का हेल्थ बुलेटिन जारी किया जाएगा। लोगों के द्वारा वाजपेयी के स्वास्थ्य होने के लिए दुआएं की जा रही हैं। 

कई वरिष्ठ मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सेहत का हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अतिरिक्त भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू भी वाजपेयी के स्वास्थ्य का हाल जानने अस्पताल पहुंचे। 

prachi