महान क्रांतिकारी बटुकेश्वर दत्त की जयंती पर CM नीतीश ने अर्पित की श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Monday, Nov 18, 2019 - 06:00 PM (IST)

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के महान क्रांतिकारी बटुकेश्वर दत्त की जयंती के मौके पर उनकी आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया।

बिहार विधानमंडल के मुख्य द्वार के समीप बटुकेश्वर दत्त की आदमकद प्रतिमा के समीप आयोजित समारोह में ग्रामीण कार्य मंत्री शैलॅी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारून रशीद, उद्योग मंत्री श्याम रजक, भवन निर्माण मंत्री अशेाक चैधरी, ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, सूचना एवं जन-संपर्क मंत्री नीरज कुमार, विधानसभा के पूर्व सभापति अवधेश नारायण सिंह ने भी माल्यार्पण कर आजादी के महान क्रांतिकारी को श्रद्धांजलि दी।

वहीं दरभंगा से प्राप्त समाचार के अनुसार, जिले के आदर्श मध्य विद्यालय, लहेरियासराय में क्रांतिकारी बटुकेश्वर दत्त की जयंती के अवसर पर उनके तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर शिक्षकों और छात्रों ने श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर शिक्षकों और छात्रों ने विभूति बटुकेश्वर दत के आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया। साथ ही उनके अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करने का निर्णय लिया। इस मौके पर परमवीर चक्र से अलंकृत मेजर शैतान सिंह और अशोक चक्र से सम्मानित ज्योति प्रकाश निराला के पुण्यतिथि पर उनके तैल चित्रों पर पुष्पांजलि कर नमन किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static