CM ने विष्णुपद मंदिर में की पूजा अर्चना, 23 सितंबर से शुरू होने वाले पितृपक्ष मेले को लेकर की बैठक

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 04:57 PM (IST)

गयाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को गया पहुंचे। इस दौरान मोक्ष धाम विष्णुपद मंदिर पहुंचकर उन्होंने भगवान विष्णु के गर्भगृह में विशेष पूजा अर्चना की। इसके बाद सीएम नीतीश ने सलिला फल्गु नदी के किनारे देव घाट और सूर्यकुंड का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के बाद आयुक्त कार्यालय परिसर स्थित स्थापित स्वर्गीय जगदेव प्रसाद व दिघ्घी तालाब में स्थापित स्वर्गीय पूर्व मंत्री उपेंद्र नाथ वर्मा के प्रतिमा का अनावरण किया। उसके बाद समाहरणालय कक्ष के सभागार में आयोजित समीक्षात्मक बैठक की। जानकारी के अनुसार, 23 सितम्बर को विश्व प्रसिद्द पितृपक्ष मेला शुरू होने जा रहा है। विष्णुपद मंदिर क्षेत्र में पितृपक्ष मेले के 15 दिनों के दौरान देश-विदेश के कोने-कोने से लाखों हिन्दू सनातन धर्मावलम्बी अपने पितरों को मोक्ष व पिंडदान करने हेतु आते हैं।
समीक्षा बैठक में सात निश्च्य योजना और पितृपक्ष मेला की तैयारियों से संबंधित आदि कई विकास कार्यों पर चर्चा की गई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा की यंहां आने वाले पिंडदानियों को आवासन, यात्रा, पेयजल, स्वास्थ्य सहित किसी भी प्रकार की परेशानी न हो यैसी तैयारी होनी चाहिए तथा विकास कार्यों में और भी तेजी लाने से संबंधित निर्देश अधिकारियों को दिए गए।

prachi