पटना के महावीर मंदिर में योगी ने किए हनुमान जी के दर्शन, बजरंगबली को दलित बताने पर दी सफाई

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 10:42 AM (IST)

पटनाः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को पटना पहुंचे। यहां योगी आदित्यनाथ ने पटना जंक्शन स्थित विश्व प्रसिद्ध महावीर मंदिर पहुंचकर हनुमान जी के दर्शन किए। साथ ही उन्होंने भगवान हनुमान को दलित बताने पर सफाई पेश की। इस दौरान योगी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मुलाकात की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैंने हनुमान जी की जाति नहीं बताई है। हमने कहा था कि देवत्व हर व्यक्ति के कृतित्व में समाहित होता है। उस देवत्व को हर कोई किसी भी योनि चाहे वह मनुष्य हो या कोई और सब में जाकर प्राप्त कर सकता है। इसके सबसे बड़े उदाहरण बजरंगबली हैं।

वहीं विधानसभा चुनाव में मिली हार पर योगी ने कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर 3 राज्यों में सत्ता हासिल की है लेकिन जल्द ही उसका चेहरा बेनकाब हो जाएगा। उन्होंने कहा कि चुनाव में हार-जीत लगी रहती है और यही लोकतंत्र की खूबी भी है। योगी ने कहा कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में भाजपा ने मजबूती से चुनाव लड़ा लेकिन परिणाम हमारी आशा के अनुरूप नहीं आया। 

योगी ने विपक्षी पार्टियों पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी के पक्ष में परिणाम आए तो ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया जाता है और उनके पक्ष में परिणाम आए तो धूप बत्ती लेकर ईवीएम की आरती कर रहे हैं।

prachi