कमांडो दोस्तों ने शहीद की बहन को नहीं खलने दी भाई की कमी, पांवों के नीचे हथेली रख दी विदाई

punjabkesari.in Friday, Jun 14, 2019 - 06:09 PM (IST)

रोहतासः बिहार के रोहतास जिले में एक शहीद जवान की बहन की ऐसी विदाई हुई जिसे देखने वाला हर शख्स भावुक हो गया। शहीद जवान के दोस्तों ने शादी में भाई की सभी रस्में निभाई और दुल्हन की विदाई के वक्त उसके पैर जमीन पर नहीं पड़ने दिए। जहां भी दुल्हन ने पैर रखें जवानों ने वहां अपनी हथेली रख दी।

अशोक चक्र विजेता शहीद गरुड़ कमांडो ज्योति प्रकाश निराला की बहन शशिकला की शादी थी। शहीद गरुड़ कमांडो के दर्जन से अधिक साथी जवान शशिकला की शादी में शामिल हुए और उन्होंने भाई की सभी रस्में अदा की। सभी जवानों ने दुल्हन की विदाई खास अंदाज में की जिसे देखकर वहां मौजूद हर शख्स भावुक हो गया। जवानों ने विदाई के समय दुल्हन के कदमों के नीचे अपनी हथेलियां रख दीं। इन जवानों के शादी का भी काफी खर्च उठाया।

वहीं इस पर शहीद की बहन शशिकला का कहना है कि आज जब उसकी शादी हो रही थी तो उसके भाई की कमी उसे महसूस नहीं होने दी गई। ऐसी विदाई पाकर दूल्हा सुजीत कुमार भी भावुक हो गया। शहीद जवान के माता-पिता अपनी बेटी की ऐसी विदाई पर गर्व महसूस कर रहे हैं। शहीद के पिता का कहना है कि उनका बेटा आज उनके पास नहीं है फिर भी बेटे के दोस्तों ने भाई का फर्ज अदा कर उन्हें संतोष प्रदान किया है।

गौरतलब है कि रोहतास के बादीलडीह के रहने वाले ज्योति प्रकाश निराला दो साल पूर्व 18 नवंबर 2017 को जम्मू-कश्मीर में छह आतंकियों को मार कर खुद शहीद हो गए थे। मरणोपरांत राष्ट्रपति ने उन्हें अशोक चक्र से सम्मानित किया था। शहीद ज्योति प्रकाश तीन बहनों के इकलौते भाई थे।

prachi