पूर्णिया में एक दम्पत्ति ने फंदा लगाकर की आत्महत्या, बरामद हुआ सुसाइड नोट

punjabkesari.in Monday, Aug 27, 2018 - 06:53 PM (IST)

पूर्णियाः अग्नि के समक्ष फेरे लेकर सात जन्मों तक साथ जीने मरने की कसम खाने वाले एक दम्पत्ति ने शादी के महज एक साल के बाद ही आत्महत्या कर मौत को गले लगा लिया। यह सनसनीखेज मामला पूर्णिया का है जहां फंदा लगाकर नवदम्पत्ति ने आत्महत्या कर ली। पुलिस को सुसाइड नोट बरामद हुआ है जिसमें उन्होंने मौत के लिए खुद को जिम्मेवार बताया है। 

जानकारी के अनुसार, मामला पूर्णिया के बडहरा थाना के पटराहा गांव का है। गांव में उस समय सनसनी फैल गई जब यह सूचना मिली कि प्रियंका और उसके पति ने गले में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली है। अपने सुसाइड नोट में उन्होंने लिखा कि अपनी मौत के जिम्मेवार वह खुद हैं।

प्रियंका के पिता लखन मेहता ने कहा कि उनकी बेटी की शादी एक साल पहले तेलडीहा निवासी सेंटू मेहता के साथ हुई थी। शादी के बाद प्रियंका अपने ससुराल गई थी लेकिन वहां उसकी सास अकसर उसके साथ मारपीट करती थी। तंग आकर प्रियंका मायके चली आई। सेंटू भी अकसर अपने पत्नी के पास आता रहता था। लखन मेहता ने कहा कि पांच दिन पहले ही सेंटू अपनी पत्नी से मिलने उनके घर आया था। वह लोग अकसर अपने दामाद को पैसे देते रहते थे लेकिन लड़के की मां सारा पैसा उससे ले लेती थी। अपने मां के रवैये से तंग आकर दोनों पति-पत्नी ने मायके में ही फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। वहीं मृतका के मामा मोहन मेहता ने कहा कि दोनों पति पत्नी में काफी प्यार था। 

घटना की सूचना परिजनों के द्वारा बडहरा थाना प्रभारी को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई। बडहरा पुलिस ने बताया कि मृतक पति सेंटू के जेब से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें लिखा था कि वह लोग अपनी मर्जी से खुदकुशी कर रहे हैं। इसके लिए किसी को जिम्मेवार नहीं ठहराया जाए। दोनों के शवो को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

prachi