फिल्म ‘Kaali' के निर्माता और निर्देशक के खिलाफ बिहार की 2 अदालतों में शिकायत दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 06, 2022 - 05:16 PM (IST)

 

पटना/मुजफ्फरपुरः देश के विभिन्न हिस्सों में फिल्म ‘काली' के विवादास्पद पोस्टर को लेकर भारी हंगामे के बीच मंगलवार को बिहार की दो अलग-अलग अदालतों में इस वृत्तचित्र फिल्म की निर्देशक लीना मणिमेकलाई और अन्य के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई।

पटना के वकीलों-- सुनील कुमार सिंह, गौरी शंकर सिंह, कौशल कुमार आदि ने मंगलवार को उक्त फिल्म की निर्देशक लीना मणिमेकलई और अन्य के खिलाफ बिहार की राजधानी पटना की एक अदालत में एक संयुक्त शिकायत दर्ज करवाई और उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। अपनी शिकायत में शिकायतकर्ताओं ने निर्देशक और टीम के अन्य सदस्यों पर ‘‘अत्यधिक आपत्तिजनक'' पोस्टर से धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पोस्टर में देवी काली के वेश में एक महिला को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है जो हिंदू समुदाय की भावनाओं को आहत कर रहा है। मामले में सुनवाई की अगली तारीख के बारे में तत्काल पता नहीं चल पाया है।

मुजफ्फरपुर में भी अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने उक्त फिल्म के निर्माता, निर्देशक और प्रोडक्शन टीम के अन्य सदस्यों के खिलाफ एक स्थानीय अदालत में शिकायत दर्ज करवाई और हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। मुजफ्फरपुर की अदालत 16 जुलाई को मामले की सुनवाई करेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static