श्रमिक ट्रेनों में भूख-प्यास से प्रवासियों की मौत, कांग्रेस ने रेल मंत्रालय पर लगाया ये आरोप

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 01:04 PM (IST)

पटनाः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और बिहार विधान परिषद के सदस्य प्रेमचंद्र मिश्रा ने केंद्र और रेल मंत्रालय पर बिहार के श्रमिकों के प्रति घोर उदासीनता बरतने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि विशेष श्रमिक ट्रेन सात से आठ दिन विलंब से चल रही है और इसके कारण ही भूख-प्यास से सात मजदूरों की मौत हो गई।

मिश्रा ने कहा कि केंद्र और रेल मंत्रालय बिहार के श्रमिकों की घर वापसी के मामले में घोर उदासीनता बरत रहा है, जिसके कारण सूरत, भरूच और मुंबई से चली ट्रेन दो दिनों में पहुंचने की बजाए ट्रेन सात से आठ दिन विलंब से बिहार पहुंच रही है। ट्रेन में खाने-पीने तक का इंतजाम नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि सूरत से चली ट्रेन नौ दिनों के बाद पटना पहुंची, जिसके कारण इस ट्रेन में सवार सात प्रवासी मजदूरों की भूख-प्यास से मौत हो गई।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मजदूरों की मौत के लिए किसी न किसी को तो जिम्मेदारी लेनी ही होगी। यदि यह ट्रेन सही समय पर चली होती तो शायद मजदूरों की भूख-प्यास से मौत नहीं हुई होती। उन्होंने कहा कि आश्चर्य की बात है दरभंगा और पटना आने वाली दो ट्रेन बेंगलुरु और ओडिशा चली गई। ऐसा लगता है कि रेल मंत्रालय को देखने वाला कोई नहीं है।

Edited By

Ramanjot