हेल्थ सेंटर के उद्घाटन का श्रेय लेने के लिए आपस में भिड़े कांग्रेस-भाजपा के नेता, चली कुर्सियां

punjabkesari.in Sunday, Sep 16, 2018 - 12:42 PM (IST)

बक्सरः बिहार के बक्सर जिला मुख्यालय के पुराने सदर अस्पताल में भारत सरकार के आयुष्मान भारत योजना के तहत हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के उद्घाटन कार्यक्रम में भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। केंद्रीय मंत्री व बक्सर से सांसद अश्विनी कुमार चौबे और बक्सर सदर से कांग्रेस विधायक संजय कुमार तिवारी ने सेंटर का उद्घाटन किया।

हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के उद्घाटन के बाद सदर विधायक मंच में संबोधन करने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह योजना आयुष्मान भारत की नहीं बल्कि मेरे प्रयासों का नतीजा है। कांग्रेस विधायक के इस बयान पर भाजपा के कार्यकर्ता भड़क गए। कांग्रेस और भाजपा के कार्यकर्ता जमकर हंगामा करने लगे। दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता एक दूसरे पर कुर्सियों से हमला कर रहे थे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे और स्थानीय एसडीओ कृष्णकांत उपाध्याय ने लोगों से शांत होने की अपील की।

मामला शांत होने के बाद जब एक फिर कार्यक्रम शुरू हुआ तो अपने संबोधन के दौरान केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि यह मेरे अथक प्रयासों का नतीजा है कि आज भारत सरकार की तरफ से बक्सर में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया जा रहा है। इसी बीच एक बार फिर कांग्रेस विधायक संजय तिवारी और भाजपा के जिलाध्यक्ष राणा प्रताप सिंह आपस में उलझ गए। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने सांसद अश्विनी कुमार चौबे और कांग्रेस विधायक संजय कुमार तिवारी को कार्यक्रम स्थल से निकाल लिया।

इस घटना के बाद दोनों पार्टियों के नेताओं द्वारा एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का सिलसिला शुरू हो चुका है। इस घटना से यह तो साफ होता है कि किसी कार्य का श्रेय लेने के लिए राजनीतिक पार्टियों के कुछ नेता किसी भी हद तक जा सकते हैं।

prachi