कांग्रेस नेता का हमला- नीतीश सरकार की कथनी और करनी में बड़ा फर्क

punjabkesari.in Sunday, May 17, 2020 - 05:43 PM (IST)

पटनाः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने आपदा प्रबंधन विभाग के नए आदेश को क्वारंटाइन केंद्रों में रहने वाले प्रवासियों के लिए अपमानजनक बताया है। उन्होंने कहा कि सरकार की कथनी और करनी में बड़ा फर्क है।

मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने खुद घोषणा की थी कि क्वारंटाइन केंद्रों पर 14 दिन रहने के बाद प्रवासियों को ट्रेन किराए के अलावा अलग से 500 रुपए दिए जाएंगे। लेकिन, आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव ने मुख्यमंत्री की घोषणा में शर्त जोड़ दी कि जिन प्रवासी श्रमिकों के बैंक खाते बिहार में होंगे अब सिर्फ उन्हें ही ‘प्रवासी मजदूर निष्क्रमण सहायता’ की राशि एक हजार रुपए दी जाएगी। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन विभाग के आदेशों ने जहां एक ओर मुख्यमंत्री की घोषणाओं को ही हल्का कर दिया है। वहीं ये सब गरीबों तथा आभाव में रह रहे लोगों के लिए अपमानजनक व्यवहार जैसा है।

कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि कोरोना संक्रमण की वजह से बड़ी संख्या में परेशानी झेल रहे प्रवासियों के प्रति हमदर्दी बरतने की तथा उन्हें उदारतापूर्वक मदद करने की जरूरत है। इसके लिए उन्हें अपने अधिकारियों की ओर से जारी तुगलकी फरमानों पर लगाम लगाना अनिवार्य हो गया है। सभी प्रवासियों के लिए स्थानीय स्तर पर समुचित रोजगार सृजन को प्राथमिकता देनी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static