पिता की लाइसेंसी राइफल लेकर घूमना कांग्रेस विधायक को पड़ा महंगा

punjabkesari.in Sunday, Oct 07, 2018 - 02:49 PM (IST)

पटनाः बिहार कांग्रेस के विधायक सिद्धार्थ और उनके पिता विवादों में घिर गए हैं। पटना से सटे बिक्रम के विधायक सिद्धार्थ की गाड़ी से पुलिस को हथियार मिले हैं। यह हथियार उनके पिता के नाम पर था लेकिन विधायक के पिता उस समय उनके साथ गाड़ी में मौजूद नहीं थे। इस पर पुलिस ने हथियार और गाड़ी को जब्त कर विधायक के पिता डॉ उत्पलकांत पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कर दी है।

दरअसल जिले में बढ़ रहे अपराध को लेकर एसएसपी मनु महाराज स्वयं मोर्चा संभालते हुए नौबतपुर की सड़कों पर उतरे थे। एसएसपी ने वाहन चेकिंग अभियान लगा रखा था। इसी दौरान विधायक का काफिला नौबतपुर से गुजर रहा था। विधायक के काफिले को रोककर जब गाड़ियों की जांच की गई तो उसमें दो हथियार बरामद हुए। एक हथियार विधायक के नाम पर था तो दूसरा उनके पिता डॉ उत्पल कांत के नाम पर था।

विधायक अपने पिता का हथियार साथ में लेकर घूम रहे थे लेकिन उस समय विधायक के पिता गाड़ी में मौजूद नहीं थे। यह गलती विधायक और उसके पिता को भारी पड़ गई। पुलिस ने गाड़ी और हथियार को जब्त कर विधायक के पिता डॉ उत्पलकांत पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करा दी है। इस पर विधायक ने पुलिस के प्रति नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि सरकार खुद लाइसेंस देती है और खुद ही हथियारों को जब्त कर लेती है। 

prachi