कांग्रेस का तंज- बिहार NDA के उम्मीदवारों की सूची में ब्राह्मण और मुसलमान के लिए जगह नहीं

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2019 - 11:30 AM (IST)

पटनाः लोकसभा चुनावों के तहत बिहार एनडीए ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। एनडीए के उम्मीदवारों की सूची पर कांग्रेस ने करारा तंज कसा है। कांग्रेस ने बिहार में सत्तारूढ़ जदयू और भाजपा पर ब्राह्मण तथा मुस्लिम विरोधी होने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि दोनों पार्टियों को लोकसभा चुनाव में उनका वोट नहीं चाहिए इसलिए अपनी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर उन्हें कोई जगह नहीं दी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्र ने कहा कि राजग ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की जो सूची जारी की है, उसे देखने से यह साफ जाहिर होता है कि ‘सबका साथ सबका विकास’ केन्द्र की मोदी सरकार का मात्र एक नारा भर है। जदयू और भाजपा कुछ जातियों खासकर ब्राह्मणों तथा मुसलमानों से न सिर्फ घृणा करती है बल्कि इनके प्रति दुर्भावना से प्रेरित होकर काम भी करती हैं। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि जदयू ने एक भी ब्राह्मण और भाजपा ने एक भी मुसलमान को लोकसभा का प्रत्याशी नही बनाया है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि इन दोनों पार्टियों को विश्वास हो गया है कि इन वर्गों का वोट उन्हें नहीं मिलने वाला है इसलिए जदयू ने ब्राह्मणों और भाजपा ने मुसलमानों से किनारा कर लिया है। उन्होंने कहा कि लोजपा ने पांच में से तीन टिकट अपने परिवार के अंदर ही बांटकर और भी कमाल कर दिया है। बेहतर तो यह होता कि इस पार्टी का नाम परिवार जनशक्ति पार्टी कर दिया जाए।

prachi