बिहार कांग्रेस की नई पहल, 1 लाख लड़कियों को सुरक्षा ऐप और मिर्च स्प्रे करवाएगी उपलब्ध

punjabkesari.in Tuesday, Aug 28, 2018 - 05:49 PM (IST)

पटनाः महिलाओं की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस के द्वारा नई पहल की जा रही है। कांग्रेस  ने अगले कुछ महीनों के अंदर राज्य की एक लाख लड़कियों को विशेष सुरक्षा ऐप और मिर्च स्प्रे मुहैया करवाने का लक्ष्य रखा है। जहां एक तरफ कांग्रेस का कहना है कि इस लक्ष्य का राजनीति से कोई संबंध नहीं है वहीं दूसरी तरफ विरोधी इसे राजनीति से जुड़ा कदम बता रहें हैं। 

बिहार कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव प्रभारी राजेश लिलौठिया के बताया कि अगले कुछ महीनों के भीतर राज्य की एक लाख लड़कियों के मोबाइल फोन पर इंदिरा शक्ति ऐप डाउनलोड करवाया जाएगा और साथ ही लड़कियों को मिर्ची स्प्रे भी बांटा जाएगा। उनका कहना है कि इस लक्ष्य को पूरा करने की जिम्मेदारी जिला प्रभारी को सौंपी जा रही है। 

गौरतलब है कि पार्टी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती के मौके पर 20 अगस्त से इस विशेष इंदिरा शक्ति ऐप की शुरुआत की है। इस ऐप को डाउनलोड करते समय लड़की को अपने परिवार या दोस्तों में से किन्हीं चार लोगों के नम्बर फीड करने होंगे। मुसीबत में होने पर लड़की के द्वारा ऐप का बटन क्लिक करने पर इन चारों नंबरों पर लड़की की लोकेशन पहुंच जाएगी। मुसीबत में होने पर अगर लड़की इस ऐप का बटन क्लिक करेगी तो इन चारों नंबरों पर लड़की की लोकेशन पहुंच जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static