राज्यसभा की सीट पर महागठबंधन में रार, कांग्रेस ने पत्र लिखकर RJD को याद दिलाया वादा

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 01:37 PM (IST)

पटनाः बिहार में राज्यसभा की 5 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं। इसे लेकर महागठबंधन में सीटों को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। इसी बीच कांग्रेस ने राज्यसभा की एक सीट पर दावेदारी ठोकी है। साथ ही कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने पत्र लिखकर राजद को याद दिलाया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान तेजस्वी ने कांग्रेस के एक उम्मीदवार को राज्यसभा में भेजने का वादा किया था।

शक्ति सिंह गोहिल ने राजद को लिखे पत्र में कहा कि प्राण जाए पर वचन न जाए। साथ ही उन्होंने लिखा कि लोकसभा चुनाव के समय महागठबंधन की प्रेस कॉफ्रेंस में तेजस्वी यादव ने कांग्रेस से वादा किया था कि अपने कोटे से कांग्रेस के एक उम्‍मीदवार को राज्यसभा में भेजेंगे। उन्होंने आगे लिखा है कि उम्मीद है कि राजद के नेता अपने वचन का पालन करेंगे।

बता दें कि कांग्रेस को राज्यसभा की एक सीट के लिए राजद के समर्थन की जरूरत है। यही वजह है कि कांग्रेस अब राजद को उसके वादे याद दिला रही है। वहीं दूसरी ओर राजद कांग्रेस को राज्यसभा सीट देने के लिए तैयार नहीं है। शक्ति सिंह गोहिल के पत्र जारी करने के बाद राजद ने भी पलटवार किया है। राजद विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि जो सीट देना था वह कांग्रेस को पहले ही दे दी गई है। इस बार राज्यसभा की सीट देने का कोई सवाल ही नहीं है।

Nitika