पटना के डॉक्टर का दावा- Corona से बचाव के लिए 1 चम्मच चीनी के साथ लें ईथर की 10 बूंदें

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 06:56 PM (IST)

 

पटनाः देशभर में कोरोना वैश्विक महामारी का प्रकोप काफी तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसके संक्रमण को रोकने के लिए वैज्ञानिकों के द्वारा लगातार रिसर्च की जा रही है लेकिन अभी तक इसकी कोई वैक्सीन नहीं पाई है। वहीं पटना के एक डॉक्टर ने कोरोना संक्रमण से बचाव की एक तकनीक खोज निकाली है।

विशेषज्ञ ने आइसीएमआर और स्वास्थ्य विभाग को लिखा पत्र
ईथर थेरेपी के जनक एवं बिहार के वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ.एसएस झा ने दावा करते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति को कोरोना संकमण से बचाने के लिए ईथर की 10 बूंदें काफी हैं। इसे एक चम्मच चीनी में मिलाकर लिया जाए तो कोरोना वायरस गले में ही निष्प्रभावी हो जाएगा। डॉक्टर ने इसे लोकर आइसीएमआर (इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च) और राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग को पत्र भी लिखा है।

ईथर थैरेपी पर रिसर्च करवाने का दिया सुझाव
वहीं पटना के विशेषज्ञ ने ईथर थैरेपी को कोरोना से बचाव के लिए लाभकारी बताया है। साथ ही इस पर रिसर्च करवाने का सुझाव भी दिया है। उन्होंने बताया कि यह सस्ती एवं प्रभावकारी है। वह इसे पटना में लगभग 2 हजार से अधिक लोगों को दे चुके हैं।

ईथर थेरेपी का मानव शरीर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं
बता दें कि ईथर थेरेपी के तहत सिर्फ एक बार ईथर की 10 बूंदें दी जाती है। ईथर का स्वाद कड़वा होता है। इसलिए इसका उपयोग एक चम्मच चीनी के साथ किया जा सकता है। प्रत्येक व्यक्ति को एक चम्मच चीनी में ईथर की 10 बूंद मिलाकर दी जाती है। इसका मानव शरीर पर कोई दुष्प्रभाव नहीं होता।
 

Nitika