बिहार में बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर, 15 तक पहुंचा मरीजों का आंकड़ा

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 10:46 AM (IST)

पटनाः बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर पंद्रह हो गई है। बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि इस वायरस से संक्रमित होने की आशंका में 869 मरीजों के रक्त के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें से 840 की रिपोर्ट निगेटिव आई है वहीं 15 मरीज इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं इनमें से 11 मरीज के रक्त के नमूने की रिपोर्ट नहीं आई है।

इस बीच सूत्रों के अनुसार रविवार को भागलपुर के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (जेएलएनएमसीएच) के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों में से चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिससे राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 15 हो गई। सभी मरीज मुंगेर के रहने वाले हैं और निजी अस्पताल नेशनल हॉस्पीटल के कर्मचारी हैं, जहां बिहार में इस वायरस के संक्रमण से मृत पहला मरीज सैफ अली इलाज कराने गया था।

वहीं, पटना के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई है। उसे सांस लेने में तकलीफ थी। कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में उसके रक्त के नमूने को जांच के लिए राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आरएमआरआई) भेजा गया है। जांच रिपोर्ट अभी नहीं आई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static