बिहार में 2 मरीजों ने कोरोना महामारी को दी मात, संक्रमितों की संख्या घटकर हुई 9

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 05:50 PM (IST)

पटनाः बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 11 तक पहुंच गई थी, जिनमें से आज एनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 2 मरीजों की एक साथ रिकवरी हो गई है। दोनों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। वहीं अब संक्रमितों की संख्या कम होकर 9 रह गई है। इसके अतिरिक्त कोरोना से एक अन्य मरीज की मौत भी हो चुकी है।

जानकारी के अनुसार, गुजरात के भावनगर में रेलवे के गैंगमैन के पद पर तैनात 29 वर्षीय फैयाज अहमद में कोरोना पॉजिटिव मिला था। इसके बाद उसे एनएमसीएच में ही आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। अब इसकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। वहीं दूसरा स्कॉटलैंड से बिहार लौटे राहुल कुमार में भी जांच के बाद कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी। उन्हें भी पटना के एनएमसीएच में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। उसकी रिपोर्ट भी सही पाई गई है।

वहीं जांच रिपोर्ट नेगेटिव मिलने के बाद अस्पताल के चिकित्सकों के साथ ही स्वास्थ्य विभाग ने भी संतोष जाहिर किया है। इन दोनों के रक्त के नमूने एक बार फिर जांच के लिए भेजा जाएगा। इसके बाद रिपोर्ट के नेगेटिव आने पर चिकित्सक आवश्यकतानुसार निर्णय लेंगे।

बता दें कि इससे पूर्व अस्पताल से जांच के लिए भेजे गए सभी नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई। कुल 40 नमूनों की जांच हुई थी, जिसमें से किसी भी मरीज के नमूने पॉजिटिव नहीं पाए गए। सभी नमूनों की जांच राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आरएमआरआई) में हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static