सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार की बढ़ी मुश्किलें, कोर्ट में पेश न होने पर लगा 50 हजार जुर्माना

punjabkesari.in Wednesday, Nov 27, 2019 - 03:00 PM (IST)

पटनाः सुपर-30 के संस्थापक आनंद कुमार की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। कोर्ट में पेश न होने के मामले में गुवाहाटी उच्च न्यायालय ने आनंद कुमार पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया है।

दरअसल चार छात्रों ने आनंद कुमार पर ठगी का आरोप लगाकर कोर्ट में याचिका दायर की थी। इसे लेकर कोर्ट ने आनंद कुमार को 26 नवम्बर को कोर्ट में पेश होने का आदेश जारी किया था। आनंद कुमार कोर्ट में पेश नहीं हुए, जिसे लेकर गुवाहाटी हाईकोर्ट ने उन पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगा दिया है।

वहीं इस मामले में आनंद कुमार ने कहा था कि मेरे खिलाफ साजिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि जिन चार छात्रों ने मुझ पर आरोप लगाया है न तो वे मेरे छात्र हैं, न तो मुझसे पढ़े हैं और न ही मैंने उनसे एक रुपया लिया है। आनंद ने कहा कि मैं डरने वाला नहीं और पीछे हटने वाला भी नहीं। 

बता दें कि चार छात्रों द्वारा गुवाहाटी हाईकोर्ट में आनंद कुमार के खिलाफ याचिका दायर करवाई गई। याचिका में कहा गया है कि अपने आप को 'गणितज्ञ और खुद को गरीब आईआईटी अभ्यर्थियों का 'मसीहा बताने वाले आनंद कुमार चालाकी से और झूठे नतीजे देकर निर्दोष आईआईटी अभ्यर्थियों और उनके अभिभावकों की सादगी का दुरुपयोग कर रहे हैं। साथ ही छात्रों ने यह भी कहा कि 2008 के बाद से वे तथाकथित सुपर-30 की कोई कक्षा नहीं चला रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static