दरभंगा की ज्योति को मिली एक और सौगात, शिक्षा विभाग ने 9वीं कक्षा में करवाया नामांकन

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2020 - 06:25 PM (IST)

पटनाः अपने पिता को साइकिल पर बैठाकर गुरुग्राम से दरभंगा पहुंचने वाली ज्योति कुमारी इन दिनों काफी चर्चा में है। जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप ने ट्वीट कर ज्योति के हौसले को सराहा। वहीं अब राज्य सरकार ने भी ज्योति के हौसले को सलाम किया है।

दरअसल, राज्य सरकार के शिक्षा विभाग ने शनिवार को दरभंगा के जिला शिक्षा पदाधिकारी के नेतृत्व में एक टीम ज्योति के गांव भेजी। उन्होंने ज्योति का 9वीं कक्षा में नामांकन करवाया। इस दौरान बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना पदाधिकारी संजय सिंह मुख्यालय से सिरहुल्ली गांव गई टीम के साथ ऑनलाइन जुड़े रहे। इसके अलावा टीम ने ज्योति को शिक्षा विभाग की ओर से एक नई साइकिल, दो जोड़ी पोशाक, जूता-मोजा, स्कूल बैग एवं 9वीं कक्षा के पाठ्यपुस्तकों का एक सेट भेंट किया ताकि वह अपनी आगे की पढ़ाई जारी रख सके।

बीईपी के राज्य परियोजना निदेशक संजय सिंह ने बताया कि ज्योति कुमारी को चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन ने भी अपनी ओर से 5100 रुपए देकर उसकी हौसला अफजाई की। बता दें कि इससे पहले साइकिलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने ज्योति के ट्रायल के लिए भी बुलाया है। फेडरेशन का कहना है कि अगर ज्योति उनके मापदंड पर खरा उतरती है उसे विशेष कोचिंग दी जाएगी।

Edited By

Ramanjot