दरभंगाः पुलिस कस्टडी में कैदी की मौत पर बवाल, आक्रोशित लोगों ने पुलिसकर्मियों पर किया पथराव

punjabkesari.in Wednesday, Feb 27, 2019 - 01:22 PM (IST)

दरभंगाः बिहार के दरभंगा में पुलिस कस्टडी में एक कैदी की मौत हो गई। इस पर आक्रोशित लोगों ने पुलिस फोर्स पर हमला बोलते हुए जमकर बवाल काटा। लोगों ने पुलिसकर्मियों पर पत्थरबाजी भी की। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और कई लोगों को हिरासत में भी ले लिया।

जानकारी के अनुसार, जिले के लहेरियासराय थाना क्षेत्र के अभंडा मुहल्ला में नशाबंदी अभियान के तहत पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार लोगों की कोर्ट में पेशी करवाने से पहले ही रामवृक्ष मल्लिक नामक व्यक्ति की तबीयत बिगड़ गई। इस पर उसे इलाज के लिए अस्पताल लाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

इस पर परिजनों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि रामवृक्ष मल्लिक की मौत पुलिस की पिटाई से हुई है। मृतक के भतीजा विजय कुमार मल्लिक ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस ने उन्हें छोड़ने के एवज में रुपए की मांग की थी और पैसे नहीं देने पर उनकी बुरी तरह से पिटाई की जिसके कारण उनकी मौत हो गई।

इस घटना के बाद लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। आक्रोशित लोग जगह-जगह सड़क पर आगजनी कर प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान लोगों ने एसएसपी बाबूराम सहित घटना स्थल पर पहुंची भारी पुलिस फोर्स पर पत्थरबाजी भी की। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज भी किया। इस पर दरभंगा के एसएसपी बाबू राम ने कहा कि मामले की जांच होगी और दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

prachi