पटना में बोले राजनाथ सिंह- देश के स्वर्ग जम्‍मू-कश्मीर को लहूलुहान करने वाला 'नासूर' था धारा 370

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 04:25 PM (IST)

पटनाः केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पटना में जन-जागरण सभा को संबोधित करते हुए कहा कि धारा-370 एक 'नासूर' था जिससे देश का दिल और स्वर्ग जम्‍मू-कश्मीर लहूलुहान हो रहा था।

राजनाथ सिंह ने कहा कि हर कोई सपना देखता है। लोग कहते हैं कि वे सपने देखते हैं लेकिन व वास्तविकता नहीं है लेकिन हमारे पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे पूरा किया और बताया कि हम भी सपने देखते हैं लेकिन हम आंखें खोलकर देखते हैं इसलिए हमारा सपना हकीकत बन गया। रक्षा मंत्री ने पड़ोसी देश पाकिस्तान को ''1965 और 1971 की गलतियों को न दोहराने'' की चेतावनी देते हुए रविवार को कहा कि जिस प्रकार वहां मानवाधिकारों का उल्लंघन हो रहा है और वहां आतंकवाद पनप रहा है, उससे पाक को विघटित होने से कोई नहीं रोक सकता है।

राजनाथ सिंह ने पड़ोसी देश को जम्मू-कश्मीर के घटनाक्रम के मद्देनजर सीमा पार से आतंकवाद को बढ़ावा देने के खिलाफ आगाह किया और कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत तभी शुरू होगी जब वह आतंकवाद को बढ़ावा देना बंद कर देगा। मंत्री ने कहा कि उसे यह भी ध्यान रखना चाहिए कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और बातचीत केवल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर पर हो सकती है। 

बता दें कि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विशेष विमान से रविवार दोपहर 12 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचे। एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं ने राजनाथ सिंह का स्वागत किया जहां से वे सीधे श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल के लिए रवाना हुए। श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में केंद्रीय रक्षा मंत्री ने जन-जागरण सभा को संबोधित किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static