तेजस्वी की मांग- बिहार में संविदा स्वास्थ्यकर्मियों को भी मिले प्रोत्साहन राशि

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 12:13 PM (IST)

पटनाः बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने स्वास्थ्यकर्मियों को लेकर राज्य सरकार से मांग की है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए मनोयोग से संघर्षरत संविदा आधारित स्वास्थ्यकर्मियों को भी प्रोत्साहन राशि दी जानी चाहिए।

तेजस्वी ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ की मांग का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के विरुद्ध नियमित स्वास्थकर्मियों के साथ संविदा पर नियुक्त हजारों स्वास्थकर्मी भी संघर्ष कर रहे हैं। उन्हें पूरा विश्वास है कि कोरोना पर जीत अवश्य मिलेगी।

नेता प्रतिपक्ष ने राज्य सरकार से मांग की है कि जिस तरह कोरोना के विरुद्ध मनोयोग से लड़ाई करने वाले नियमित स्वास्थ्यकर्मियों को सरकार ने प्रोत्साहन राशि दिए जाने की बात कही है, उसी तरह संविदा पर नियुक्त स्वास्थकर्मियों को भी प्रोत्साहन राशि दी जाए। उन्होंने राज्य में अधिक से अधिक कोरोना जांच केंद्र स्थापित करने की मांग करते हुए कहा कि पहले कम से कम हर प्रमंडल और फिर जिला में जांच केंद्र स्थापित किए जाएं।

बता दें कि बिहार सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अंतर्गत राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम (आरबीएसके) के 1637 और मुख्यधारा में कार्यरत 1384 आयुष चिकित्सकों के मानदेय में बढ़ोतरी कर दी है। साथ ही इसके लिए 75 करोड़ 41 लाख रुपए आवंटित भी कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static