शीतकालीन सत्र में उठी CM नीतीश को नोबेल प्राइज के लिए नामित करने की मांग, विपक्ष ने कसा तंज

punjabkesari.in Thursday, Nov 28, 2019 - 06:37 PM (IST)

पटनाः बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन सदन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा शुरू की गई जल जीवन हरियाली योजना पर विशेष चर्चा हुई। इसे लेकर जहां जदयू के नेताओं ने नीतीश की तारीफों के पुल बांधे। वहीं दूसरी और विपक्ष ने उनपर जमकर निशाना साधा।

सत्र के दौरान जदयू के विधान पार्षद खालिद अनवर ने जल जीवन हरियाली योजना को लेकर सीएम नीतीश की तारीफ की। उन्होंने नीतीश को नोबेल प्राइज के लिए नामित करने की बात कही। विधान पार्षद ने कहा कि जब यूनाइटेड नेशन के वाइस प्रेसिडेंट अल्बर्ट गोरे जूनियर को काम के लिए नोबेल पुरस्कार दिया जा सकता है तो नीतीश कुमार को क्यों नहीं। साथ ही जदयू के एमएलसी दिलीप चौधरी ने भी खालिद अनवर के इस बयान का समर्थन किया।

वहीं नीतीश कुमार को नोबेल पुरस्कार के लिए नामित किए जाने की बात पर विपक्ष ने करारा तंज कसा है। राजद के विधान पार्षद सुबोध राय ने कहा कि भ्रष्टाचार, बढ़ते अपराध, घोटालों जैसे कामों के लिए नीतीश को नोबेल पुरस्कार देना चाहिए। वहीं कांग्रेस के नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने इस पर चुटकी लेते हुए कहा कि जिस नीतीश कुमार की सरकार ने पटना को डुबोने का काम किया उसके लिए नोबेल पुरस्कार की मांग हास्यास्पद है।
 

Nitika