आधी रात अचानक ट्रेन से आरा पहुंचे DGP, थानों का औचक निरीक्षण कर थानाध्यक्षों को लगाई फटकार

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2019 - 02:39 PM (IST)

भोजपुरः बिहार के नवनियुक्त डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय अपनी जिम्मेदारी संभालने के बाद से लगातार एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। गुरुवार को देर रात डीजीपी अचानक आरा पहुंच गए। आरा पहुंचकर उन्होंने थानों का औचक निरीक्षण किया। डीजीपी के इस औचक निरीक्षण के चलते पुुलिसकर्मियों में हड़कम्प मच गया है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार की देर रात डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय भोजपुर में पुलिसिंग की जांच को निकले थे। ट्रेन से भोजपुर पहुंचने पर उन्होंने आरा नवादा थाना का निरीक्षण किया और थाने में कई अनियमितताएं पाईं। उसके बाद डीजीपी आरा नगर थाना पहुंचे और यहां भी उनको बिल्कुल वही तस्वीर मिली। डायरी से लेकर पदाधिकारियों की गैरमौजूदगी तक दोनों थानों की तस्वीर लगभग एक समान थी जिसको लेकर डीजीपी आग बबूला हो उठे।

नाराज डीजीपी ने कहा कि नवादा थाना और आरा नगर थाना के थानाध्यक्ष किसी काम के नहीं है। मेरी समस्या है कि मैं इन दोनों को बदल नहीं सकता हूं क्योंकि अब चुनाव होने वाले हैं। एक सप्ताह के अंदर आचार संहिता लागू होने वाली है। आरा शहर की स्थिति हमको बहुत खराब लगी मैं इसका सुधार करूंगा। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता की रक्षा और सुरक्षा का सवाल है। किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

prachi