भ्रष्ट पुलिसवालों की अब खैर नहीं, DGP ने मुख्यालय का नंबर जारी कर जनता से मांगी सूचना

punjabkesari.in Saturday, May 23, 2020 - 06:40 PM (IST)

 

पटनाः बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने भ्रष्टाचार में संलिप्त पुलिसकर्मियों को खोज निकालने की एक नई तरकीब निकाली है। उन्होंने जनता से भ्रष्ट पुलिसवालों की सूचना मांगी है। साथ ही डीजीपी ने मुख्यालय का मोबाइल नंबर भी जारी कर दिया है।

डीजीपी ने भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिसकर्मियों को ढूंढ़ निकालने के लिए जनता से सहायता मांगी है। उन्होंने कहा कि जनता अब एक फोन के द्वारा हम तक सारी सूचना पहुंचा सकती है। पुलिसकर्मियों की सूचना देने के लिए डीजीपी के आदेश पर मोबाइल नम्बर सार्वजनिक किया है। इसके लिए पुलिस मुख्यालय ने शुक्रवार को मोबाइल नम्बर 9431602301 जारी किया। इस नम्बर पर व्हाट्सएप की सुविधा भी उपलब्ध है। फोन सुबह 10 से शाम 5 बजे के बीच करना है। इतना ही नहीं डीजीपी ने कहा कि सूचना देने वालों की पहचान भी उजागर नहीं की जाएगी।

वहीं गप्तेश्वर पांडे ने कहा कि अपराधियों से साठगांठ, अनुसंधान में निजी लाभ के लिए गड़बड़ी करना या फिर शराब माफियाओं के साथ मिलीभगत रखने वाले पुलिसकमियों की शिकायतें इस नम्बर पर की जा सकती है। बता दें कि शिकायतकर्ता को साक्ष्य देना होगा तभी उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। शिकायत 31 मई तक की जा सकती है। इसके फोन सुबह 10 से शाम 5 बजे के बीच करना है।

Nitika