11वीं में फेल होकर भी बिहार के DGP बने गुप्तेश्वर पांडेय, छात्रों को बताया अपने जीवन का सच

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 04:40 PM (IST)

पटनाः 'मंजिल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है, पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है'। जी हां, सफलता पाने के लिए हौसलों में दम होना जरूरी है। कुछ ऐसी ही कहानी है, बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय की। डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने एक कार्यक्रम में अपने बारे में ऐसी बात बताई, जिसे सुनकर सभी हैरान रह गए।

दरअसल डीजीपी ने एक कार्यक्रम के दौरान बताया कि मैं 11वीं में तो फेल हो गया था, लेकिन उसके बाद भी डीजीपी बन गया। यह सुनकर कार्यक्रम में मौजूद उनके अधिकारी और कर्मचारी हैरान रह गए। वहीं पूरा हॉल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। कार्यक्रम में छात्रों के गुरू बने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने जब अपने बारे में बताया तो सभी छात्रों ने उनकी तरह बनने का संकल्प लिया।

डीजीपी ने खुलासा करते हुए बताया कि वे औसत से भी नीचे के छात्र थे और ग्यारहवीं में फेल हो गए थे। उन्होंने कहा कि मेरे फेल होने का कारण था फिजिक्स, कैमिस्ट्री जैसे विषयों में कम जानकारी होना। साथ ही डीजीपी ने ये भी बताया कि छठी कक्षा तक उन्हें अग्रेंजी के लेटर तक का ज्ञान नहीं था।

बता दें कि बुधवार को छात्रों के लिए खास तौर से क्लास का आयोजन किया गया था। इसके चलते पटना स्थित पुलिस मुख्यालय ऑडिटोरियम में छात्रों का हुजूम गुरु मंत्र लेने पंहुचा। वहीं बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय खुद छात्रों को गुरु मंत्र देने के लिए वहां पहुंचे। इसके बाद एक न्यूज चैनल के साथ बातचीत में डीजीपी ने कहा कि उनकी बातों को सकारात्मक रूप में लिया जाना चाहिए।

Nitika