हैदराबाद एनकाउंटर पर बिहार के राजनीतिक नेताओं ने दी अलग-अलग राय

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 06:05 PM (IST)

पटनाः हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक से बलात्कार एवं हत्या के चार आरोपियों को पुलिस द्वारा शुक्रवार को मुठभेड़ में मार गिराए जाने पर बिहार के राजनीतिक नेताओं ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है। बिहार में इस हफ्ते हैदराबाद जैसे दो मामले सामने आए थे हैं, जिनसे लोगों में गुस्सा है। राज्य का मुख्य विपक्षी दल राजद भी मुठभेड़ को लेकर बंटा हुआ दिख रहा है। पार्टी के एक राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने आरोपियों को मार गिराए जाने की घटना की जांच की मांग की है जबकि दूसरी नेता का मानना है कि आरोपियों को मुठभेड़ में मार गिराने से ऐसी घटनाओं को रोकने में मदद मिलेगी।

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने ट्वीट कर कहा कि हैदराबाद में जो हुआ वह अपराधियों के खिलाफ एक निवारक के तौर पर काम करेगा। हम इसका स्वागत करते हैं। बिहार में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं। यहां की राज्य सरकार बेपरवाह है और कुछ नहीं कर रही है। उनकी टिप्पणी बक्सर और समस्तीपुर जिले की हालिया घटनाओं के संदर्भ में की गई है जहां सुनसान इलाकों से महिलाओं के शव जली हुई हालत में मिले। उनकी बलात्कार के बाद हत्या किए जाने का शक है और शवों के बुरी तरह से जले होने के कारण पुलिस उनकी पहचान नहीं कर पा रही है। 

बहरहाल पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने मुजफ्फरपुर में कहा कि यह सही नहीं है। देश पर कानून द्वारा शासन किया जाना चाहिए न कि भावनाओं द्वारा। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सिंह ने कहा कि यह सच है कि सब जगह महिलाओं के खिलाफ हिंसा बढ़ी है और इस वजह से लोगों में गुस्सा भी है। लेकिन हैदराबाद घटना पर पुलिस के कदम को जायज नहीं ठहराया जा सकता है जो कई संदेहों को जन्म देता है।

तेलंगाना पुलिस ने शुक्रवार को सभी चार आरोपियों को मुठभेड़ में मार दिया। पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने ट्विटर पर कहा कि देर आए, दुरुस्त आए। बलात्कारियों का यही अंजाम होना चाहिए। फैसला ऑन द स्पॉट! यह नजीर बनेगा। उन्होंने कहा कि चिन्मयानंद, कुलदीप सिंह सेंगर, राम रहीम, आसाराम का एनकाउंटर उदाहरण बनेगा। यादव ने यह भी कहा लेकिन उन बेटियों का क्या जिनके साथ अपने घरों में यौन शोषण होता है। उनके साथ ऐसा करने वालों का एनकाउंटर कैसे होगा?

इस बीच, भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने ट्वीट किया और कहा कि हैदराबाद में डॉक्टर बहन के जघन्य बलात्कार एवं हत्या में शामिल अपराधियों के एनकाउंटर पर प्रतिक्रिया के लिए शब्द नहीं है, बल्कि एक संतुष्टि का भाव आता है। समाज के सभी लोग मिलकर बलात्कार मुक्त भारत सुनिश्चित करें और हैदराबाद जैसी घटना करने वाले को इस धरती पर कहीं जगह न मिले।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static