राष्ट्रीय मतदाता दिवसः नवादा के जिलाधिकारी बेस्ट इलेक्टोरल प्रेक्टिसेस अवार्ड से सम्मानित

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 05:12 PM (IST)

नवादाः राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर बिहार में नवादा के जिलाधिकारी कौशल कुमार को इलेक्टोरल के क्षेत्र में बेहतर काम के लिए सम्मानित किया गया है।

नवादा के उप विकास आयुक्त (डीडीसी) वैभव चौधरी ने बताया कि बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने नवादा के जिलाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी कौशल कुमार को इलेक्टोरल के क्षेत्र में बेहतर काम करने के लिए बेस्ट इलेक्टोरल प्रैक्टिसेस अवार्ड से सम्मानित किया है। वोटर लिस्ट में महिलाओं का प्रतिशत बढ़ने को लेकर जिलाधिकारी को यह सम्मान मिला है।

चौधरी ने बताया कि नवादा के वोटरलिस्ट में महिलाओं का अनुपात 917 था लेकिन बेहतर प्रयास के कारण यह संख्या बढ़कर 927 तक पहुंच गई है। वहीं, नवादा में 32 हजार दोहरी प्रविष्टी थी और इसका भी निराकरण कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि शत प्रतिशत वोटर कार्ड जैसे काम को लेकर भी कुमार को सम्मानित किया गया है।

दूसरी तरफ, नवादा नगर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक रहने की शपथ दिलाई गई। डीडीसी की उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम में नए वोटरों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर नवादा के उप निर्वाचन पदाधिकारी श्रीनिवास, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार समेत कई लोग मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static