कुत्ते को मिला इंसानों जैसा प्यार, हिंदू रीति-रिवाज से हुआ अंतिम संस्कार

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 01:29 PM (IST)

पूर्णियाः कहते है कि इंसान से ज्यादा कुत्ते वफादार होते हैं। कुत्ते इंसान की भावनाओं को समझते हैं और उनसे प्यार करते हैं। वहीं इंसान भी कुत्तों से उतना ही प्यार करते हैं। ऐसा ही एक उदाहरण बिहार के पूर्णिया में देखने को मिला है। एक परिवार ने अपने कुत्ते की मौत होने के बाद उसका हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार किया। साथ ही उसकी अस्थियों को न्यूजीलैंड से पटना आकर गंगा में बहाया।

जानकारी के अनुसार, प्रमोद चौहान बिहार के पूर्णिया के रहने वाले हैं लेकिन वह काफी समय से न्यूजीलैंड में ही रह रहे थे। वहां प्रमोद लकड़ी के लॉग को चीन एक्सपोर्ट करने का काम करते हैं। इसी के साथ प्रमोद पिछले 18 सालों से फूड प्रोडक्ट का भी व्यवसाय करते हैं। उन्होंने पिछले 10 सालों से अपने पास लाइकन नामक कुत्ता पाल रखा था, जिसे वह बहुत प्यार करते थे। कुत्ते की मौत के बाद प्रमोद ने बताया कि वह उसके घर के सदस्य जैसा था। न्यूजीलैंड से पटना आकर गंगा में अस्थियां बहाई।

बता दें कि प्रमोद ने अपने कुत्ते के मरने के बाद उसका हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया। इसके साथ ही खास पटना में आकर गंगा में उसकी अस्थियां बहाई। उन्होंने बताया कि अस्थियां बहाने के बाद उसने कुत्ते का पिंडदान और श्राद्ध भी किया। वहीं अब प्रमोद 30 दिन के बाद भंडारा भी करवाएंगे।     


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static