बच्चों को फुटपाथ पर सुलाने के मामले में शिक्षा विभाग सख्त, जारी किए जांच करने के आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Sep 26, 2018 - 03:51 PM (IST)

पटनाः बिहार के पूर्वी चंपारण जिले से मुख्यमंत्री दर्शन योजना के तहत पटना घूमने आए बच्चों को फुटपाथ पर सुलाने के मामले की जांच करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इस पर राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही शिक्षा विभाग ने भी सख्त रुख अपनाते हुए मामले की जांच करने का आदेश दिया है।

शिक्षा मंत्री ने कही ये बात 
शिक्षा मंत्री ने कहा कि आमतौर पर बच्चों को शाम तक अपने घर पहुंचा दिया जाता है। अगर किसी वजह से बच्चों को वहां रोकना पड़ा था तो शिक्षकों को इसकी जानकारी जिला शिक्षा पदाधिकारी को देनी चाहिए थी ताकि बच्चों के रुकने की उचित व्यवस्था हो सके। इस मामले पर शिक्षा विभाग भी काफी सख्त नजर आ रहा है। 

शिक्षा विभाग ने मामले की जांच कर रिपोर्ट पेश करने का कहा 
प्रधान सचिव आरके महाजन ने कहा कि बच्चों को इस प्रकार फुटपाथ पर सुलाना बहुत ही शर्मनाक घटना है। इस मामले की उचित जांच की जाएगी और दोषी शिक्षकों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच कर जल्द विभाग को रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है। बच्चों की जिंदगी के साथ इस प्रकार का खिलवाड़ बर्दाशत नहीं किया जाएगा।

गौरतलब है कि पूर्वी चंपारण कोटवा प्रखंड के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय मच्छरगावां के बच्चों को स्कूल प्रबंधन के द्वारा मुख्यमंत्री दर्शन योजना के तहत पटना घुमाने के लिए लाया गया था। इस दौरान चिड़ियाघर दिखाने के बाद बच्चों को बाहर ही फुटपाथ पर सुला दिया गया

prachi