मुस्लिम मतदाताओं से मतदान करने की अपील कर बुरे फंसे सिद्धू, EC ने कारण बताओ नोटिस किया जारी

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2019 - 10:33 AM (IST)

पटनाः कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को बिहार के कटिहार जिले में मुस्लिम मतदाताओं से एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए मतदान करने की अपील करना भारी पड़ गया। इसके चलते चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को शनिवार को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

चुनाव आयोग ने कहा कि सिद्धू ने प्रथमदृष्टया लोकसभा चुनाव के लिए लागू आदर्श आचार संहिता, चुनाव कानून और राजनीतिक प्रचार के लिए धार्मिक संदर्भों के जिक्र पर उच्चतम न्यायालय की रोक का उल्लंघन किया है। कांग्रेस नेता को नोटिस का जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है।

आयोग ने कहा है कि उक्त समयसीमा के भीतर जवाब नहीं मिलने पर बिना सूचित किए सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चुनाव आयोग ने सिद्धू के खिलाफ उक्त टिप्पणी को लेकर बिहार के कटिहार में एक प्राथमिकी दर्ज होने का भी जिक्र किया है। सिद्धू के खिलाफ जनप्रतिनिधि अधिनियम की धारा 123 समेत दंड सहिता की अन्य धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

बता दें कि सिद्धू ने 16 अप्रैल को कटिहार में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुस्लिम मतदाताओं से एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हराने के लिए मतदान करने की अपील की थी। सिद्धू कटिहार में कांग्रेस उम्मीदवार तारिक अनवर के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static