पुलिस की शर्मनाक करतूत, सेवानिवृत्त शिक्षक को निर्वस्त्र कर बेटी और पत्नी के सामने पीटा

punjabkesari.in Sunday, Aug 12, 2018 - 06:13 PM (IST)

मधेपुराः बिहार के मधेपुरा से पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। पुलिस ने अपनी वर्दी को दागदार करते हुए एक सेवानिवृत्त शिक्षक को घर में घुसकर उसकी बेटी और पत्नी के सामने निर्वस्त्र कर पीटा। जब ग्रामीणों से पुलिस की यह निर्दयता सहन नहीं हुई तो उन्होंने इसका विरोध किया और पुलिस को खदेड़ डाला।

थानाध्यक्ष को किया था निवेदन 
मामला मधेपुरा जिले के गम्हरिया थाना मुख्यालय का है जहां के सेवानिवृत्त शिक्षक सचेन्द्र भगत के साथ यह घटना घटी। इस पर पीड़ित शिक्षक का कहना है कि गम्हरिया थानाध्यक्ष राजेश कुमार हमेशा दलालों से घिरे रहते हैं। इस पर शिक्षक ने थानाध्यक्ष से निवेदन किया था कि दलाल आपके नाम पर हर मामले में वसूली करते हैं जिससे आपका नाम बदनाम हो रहा है। कृप्या आप इस बात पर ध्यान दें। 

पुलिस की बेरहमी पर फूटा ग्रामीणों का गुस्सा 
थानाध्यक्ष से यह निवेदन करना सेवानिवृत्त शिक्षक को बहुत महंगा पड़ गया। शिक्षक के अनुसार, इस पर आक्रोशित थानाध्यक्ष ने दलालों के साथ मिलकर उस पर फर्जी मुकदमा दर्ज करवाया और 5 अगस्त की रात को घर में घुसकर उसकी बेटी और पत्नी के सामने निर्वस्त्र कर उसे बेरहमी से पीटा। पुलिस की मानवता को शर्मसार करने वाली इस हरकत को देख स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और ग्रामीणों ने पुलिस का विरोध किया। इस पर पुलिस गाड़ियों में सवार होकर वहां से भाग खड़ी हुई। 

डीजीपी को वीडियो दिखा दर्ज करवाई शिकायत 
पीड़ित शिक्षक ने बताया कि उन्होंने पटना जाकर डीजीपी से इस मामले की शिकायत की और उन्हें पुलिस पिटाई का वीडियो भी दिखाया। इस पर डीजीपी ने शिक्षक से इस मामले की शिकायत मानवाधिकार आयोग में भी करने को कहा। पीड़ित शिक्षक ने मानवाधिकार आयोग और बिहार के मुख्य सचिव को भी वीडियो के साथ लिखित शिकायत दर्ज करवा दी है। मधेपुरा के एसपी संजय कुमार ने कहा कि इस मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

prachi