लूटकांड मामले में छापेमारी करने गई पुलिस, कमरे में छापे जा रहे थे नकली नोट

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2019 - 02:30 PM (IST)

पटनाः रविवार की सुबह लूटकांड मामले में खाजेकलां पुलिस जब छोआलाल लेन स्थित मो. सैयद जीशान उर्फ मैक्स के घर छापेमारी करने पहुंची तो एक कमरे में उन्हें कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला। दरअसल कमरे में कलर प्रिंटर से नकली नोट छापे जा रहे थे।

खाजेकलां थानाध्यक्ष सनोवर खां और एएसआई भुवन श्रीकांत लुटेरों गिरफ्तारी के लिए मैक्स के घर छापेमारी करने पहुंचे। इस दौरान पुलिस ने देखा कि कमरे में कलर प्रिंटर से नकली नोट छापे जा रहे थे। छोपमारी की भनक लगते ही मास्टरमाइंड मो. सैयद जीशान उर्फ मैक्स फरार हो गया लेकिन पुलिस ने उसके भाई मो. अमीन उर्फ इरफान को गिरफ्तार कर लिया। वहीं उसकी निशानदेही पर मो. आमिर खां को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

इस दौरान पुलिस ने कमरे से पेपर पर प्रिंट किए एक सौ रुपए के 63 नोट, 50 रुपए के 10 नोट, 200 रुपए के चार व 20 रुपए के तीन नोट बरामद किए। साथ ही कलर प्रिंटर, दो मैगजिन, एक कारतूस, पेपर व नौ मोबाइल भी बरामद किए गए। वहीं पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर गिरफ्तार किए गए अपराधियों ने बताया कि उसने यूट्यूब के जरिए नकली नोट छापने का तरीका सीखा था। इसके बाद वह इसी काम में लग गए और असली नोट को कलर प्रिंटर में डालकर नकली नोट छापने लगे। कई महीनों से आरोपित इस काम में लगे थे।

वहीं सिटी एसपी जितेन्द्र कुमार व एएसपी मनीष कुमार ने बताया कि फरार आरोपित सैयद जीशान की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर पूरे नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है।  
 

prachi