कटिहारः मरीज की मौत पर परिजनों ने की मारपीट, हड़ताल पर गए चिकित्सक

punjabkesari.in Sunday, Aug 05, 2018 - 06:12 PM (IST)

कटिहारः बिहार में कटिहार जिले के कोढ़ा प्रखंड में सांप काटने के बाद गंभीर स्थिति में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में भर्ती करवाए गए मरीज की मौत हो जाने से परिजनों ने जमकर हंगामा किया। इसके साथ ही मरीज के परिजनों ने चिकित्सकों के साथ मारपीट भी की। 

अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी रामाधार सिंह ने बताया कि शनिवार की देर रात इसी प्रखंड के एक व्यक्ति को गंभीर स्थिति में पीएचसी में भर्ती करवाया गया। उसे सांप ने काट लिया था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो जाने के कारण आक्रोशित परिजनों ने स्वास्थ्य केंद्र में जमकर हंगामा किया और चिकित्सकों के साथ मारपीट भी की।

सिंह ने बताया कि परिजनों के गुस्से से चिकित्सक इतने भयभीत हो गए कि उन्हें अपनी जान बचाने के लिए शौचालय में छुपना पड़ा। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस के पहुंचने के बाद स्थिति सामान्य हो पाई। इस घटना के विरोध में पीएचसी के चिकित्सक एवं अन्य कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं।

अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि चिकित्सकों एवं अन्य कर्मचारियों को पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध करवाए जाने की मांग को लेकर उनके नेतृत्व में एक शिष्टमंडल ने कटिहार आए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से मुलाकात की है। वहीं, परिजनों का आरोप है कि चिकित्सकों ने कर्तव्य में लापरवाही बरती है। यदि चिकित्सकों ने तत्परता दिखाई होती तो मरीज की जान बच जाती।

prachi